हमें संपर्क करें


इस साईट पर अपनी रचनाएँ प्रकाशित करवाने के लिए हमे मेल करे:

अपनी रचना इस पते पर भेजे : articles.sahityamanjari@gmail.com

रचना भेजने के नियम :

1. अपनी रचना भेजते वक़्त ईमेल के सब्जेक्ट में रचना का टाइप जरूर लिखिए । उदहारण के तौर पर "हिंदी कविता प्रकाशन हेतु " या फिर " हिंदी कहानी प्रकाशन हेतु"

2. आप अपनी रचना ईमेल में लिख करके भेज सकते हैं , लेकिन अपनी कहानियाँ वर्ड फाइल में अटैच कर के भेजिए ! ईमेल में आप अपना हिंदी का नाम जरूर लिखें 

3. क्यूंकि हमारे बहुत से रचनाकारों के नाम मिलते हैं जैसे की आकाश, अंकित नाम से कई रचनाकार हैं , इसलिए हम रचनाकारों को उनके ईमेल आईडी से अलग करते हैं, इसलिए कोशिश करें की एक ही ईमेल आईडी से आप अपनी रचनायें भेजे, अगर आप एक से अधिक ईमेल आईडी का इस्तेमाल करेंगे तो आपकी रचनाएँ खो जाने का डर बना रहेगा 

4. भेजी हुई रचना आपकी स्वरचित होनी चाहिए! किसी और की रचना भेजने पर आपको वेबसाइट से सदा के लिए निलंबित(बैन) कर दिया जायेगा!

5. अपनी रचना हिंदी में टाइप कर के ही भेजें ! हिंदी में टाइप करने के लिए यहाँ क्लिक करें !

6. रचनाएँ भेजने से पहले वर्तनी (Spellings) जाँच लें। अशुद्ध वर्तनी को ठीक कर के ही रचना भेजे! 

7. साहित्यिक चोरी करने पर रचना के असली मालिक को आप कर कोई भी कानूनी कार्यवाही करने का पूरा हक़ होगा!

8. साहित्यिक चोरी आई.पी.आर(Intellectual property Right) कानून के तहत आता है जिससे आपको कड़ी सजा हो सकती है! 

9. आपकी भेजी हुई रचना का चुनाव हमारी 10 सदसीय कमिटी द्वारा किया जाएगा! वेबसाइट पर रचनाओ की गुणवत्ता बनाये रखने के लिए ऐसा करना जरूरी है! 

10. रचनाओं के समीक्षा और प्रकाशन में 1 से लेकर 2 हफ्ते का समय लग सकता है, हमारे पास आने वाली रचनाओं के तादाद ज्यादा होने के कारण इतना समय लगना लाज़मी है 

11. रचनाओं के प्रकाशन में तय समय से ज्यादा देरी भी हो सकती है, साहित्य मंजरी ये कोई दावा नहीं करती की हम कितनी देर में रचना पर निर्णय ले सकेंगे, क्यूंकि हम बहुत से लोगो के श्रम पर निर्भर रहते हैं, जब वे अपनी व्यस्त जिंदगी से समय निकल पाते हैं तब वो हमें समीक्षाएं कर के भेजते हैं.

12. हमारे हिंदी के जानकर समीक्षक, किसी कॉलेज या स्कूल में पढ़ाते हैं, या खुद उच्च हिंदी शिक्षा के विद्यार्थी हैं, कुछ डॉक्टर या इंजीनियरिंग पेशे में हैं. उन्हें हम इस काम की कोई मासिक तन्खवाह नहीं देते इसलिए उनकी हमारे प्रति कोई जवाबदेही नहीं बनती. साहित्य मंजरी एक दर्जन लोगो के साहित्य प्रेम पर चलता है और भविष्य में हम अपनी टीम को और बड़ा करने की कोशिश करेंगे.

हम आपके योगदान की सराहना करते हैं| किसी अन्य जानकारी के लिए: 
ईमेल : sahityamanjari2013@gmail.com 
फेसबुक पेज :साहित्य मंजरी 

धन्यवाद!

कॉपीराइट :
इस वेबसाइट पर संकलित सभी रचनाओं के सर्वाधिकार रचनाकार या अन्य वैध कॉपीराइट धारक के पास सुरक्षित हैं। इसलिये साहित्य मंजरी में संकलित कोई भी रचना या अन्य सामग्री किसी भी तरह के सार्वजनिक लाइसेंस (जैसे कि GFDL) के अंतर्गत उपलब्ध नहीं है।